Total Pageviews

Wednesday, October 2, 2013

धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले में फिल्म निर्देशक पार्थो घोष गिरफ्तार

मुम्बई.बॉलीवुड के फिल्म निर्देशक पार्थो घोष को मुंबई आवजन कार्यालय की शिकायत के बाद धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोपों के लिए गिरफ्तार किया गया.शिकायत में कहा गया कि घोष ने पिछले साल फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर 18 लोगों के एक समूह की कनाडा जाने में मदद की थी.
पुलिस ने मुम्बई में मंगलवार को बताया कि 64 वर्षीय घोष को 27 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने उन्हें 15,000 के मुचलके पर जमानत दे दी जिसके बाद उन्हें रिहा किया गया. मामले की जानकारी देते हुए सहार पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि गत 1 अगस्त को पुलिस ने यामिनी मिस्त्री नाम की महिला को गिरफ्तार किया था. यामिनी पिछले साल घोष और उनके सहयोगी फरहान सिद्दीकी के साथ कनाडा गए 18 लोगों में शामिल थी. तीन महीने तक कनाडा में रहने के बाद पिछले साल मिस्त्री को भारत वापस निर्वासित किया गया क्योंकि कनाडा के अधिकारियों ने जांच में उसके कुछ दस्तावेज फर्जी पाए.
इसके बाद भारतीय आवजन अधिकारियों ने मामले की जांच की जिसमें मिली जानकारी के आधार पर घोष, मिस्त्री, सिद्दीकी और राजूभाई दरबार नाम के एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. इसके बाद यामिनी को एक अगस्त को गिरफ्तार किया गया.

No comments:

Post a Comment