Total Pageviews

Wednesday, December 22, 2010

गाने का यह शौक और मैं - मन्नत सिंह

मुंबई.मन्नत यह नाम है उस  पंजाबी अभिनेत्री का, जिनकी पिछले दिनों  ही एक पंजाबी फ़िल्म  ''तेरे इश्क नचाया''  रिलीज़ हुई  है. मन्नत एक अच्छी अभिनेत्री के साथ-साथ गायिका भी हैं. सुखी  के नाम से उनके  पंजाबी  लोक गीतों  के एलबम भी  आयें  है व 100 के करीब  म्यूजिक  वीडियो में  भी वो काम कर चुकी  हैं. इसके अलावा उन्होंने टी वी धारावाहिको  में भी काम किया है.  दिल्ली  व पंजाब  में  थियेटर  कर  चुकी मन्नत  के पापा  चाहते थे  वो  एक  प्रोफ़ेसर  बने  लेकिन  बन  गयी  वो  एक अभिनेत्री. 
आपने थियेटर भी किया है, म्यूजिक विडियो भी किये हैं, और फ़िल्म में भी अभिनय किया है व टी वी में भी काम किया है, और आप गाती भी हैं, तो आपको सबसे ज्यादा कहाँ मजा आया काम करके? ''सबका अपना-अपना मजा है, मुझे सभी जगह मजा आया काम करके. मैं जहाँ भी काम करती हूँ उसमें पूरी तरह से डूब जाती हूँ.''  पूछने पर लेकिन इतना सब कैसे मैनेज कर लेती हैं फ़िल्म भी, थियेटर भी गीत-संगीत भी? उन्होंने बताया कि. ''जब मन में लगन हो तो सब मैनेज हो जाता है और वैसे भी मुझे गीत व संगीत का  तो बचपन से शौक था. पंजाब में  रेडियो पाकिस्तान लगता था उसमें पाकिस्तान की गायिका के गीतों को सुनती थी उनकी आवाज मुझे बहुत ही अच्छी लगती थी, उनके साथ-साथ मैं भी गाती थी. बस इसी तरह मेरे गाने का यह शौक परवान चढ़ता चला गया और मैं गाती गयी.''  भारतीय गायिकाओ  में मन्नत को कविता कृष्णमूर्ति की आवाज बहुत ही पसंद है. कविता की आवाज के बारे में उनका कहना है कि, ''कविता जी की आवाज सुनते ही मैं उसमें डूबने लगती हूँ. उनकी मधुर आवाज दिल की गहराइयो में उतर जाती है.''  गायिका के तौर पर मन्नत के कई एलबम रिलीज़ हो चुके हैं और जल्दी उनका एक नया पंजाबी एलबम रिलीज़ होने वाला है जिसके गीत लिखे हैं उनके दोस्त व सह अभिनेता दक्ष अजीत सिंह ने.  

No comments:

Post a Comment