Total Pageviews

Friday, May 4, 2012

खूबसूरत दिखने से परे एक चीज है अभिनय

मुंबई। (देश दुनिया)। अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी अपनी पहचान मेकअप से चमकते चेहरे वाली एक पारंपरिक बॉलीवुड अभिनेत्री की तरह ना होने को लेकर खुश हैं। उनका कहना है कि उनकी पहचान उनका काम है।   
कई अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय भाषा एवं हिन्दी की फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री ने कहा कि वह एक अभिनेत्री हैं, आईकैंडी नहीं। बात करते हुए तनिष्ठा ने कहा कि जब निर्देशकों को एक खूबसूरत चेहरे से इतर कोई अभिनेत्री चाहिए होती है तो वह मेरे पास आते हैं। मेकअप, लाइटिंग और ग्लैमर किसी को भी खूबसूरत बना सकते हैं लेकिन मुझे लगता है कि अभिनय खूबसूरत दिखने से परे एक चीज है। ध्यान खींचने वाली खूबसूरती दो मिनटों के लिए रह सकती है लेकिन वह फिल्म के पूरे दो घंटे तक आपको बांधे नहीं रख सकती।   
एनएसडी से स्नातक कर चुकी तनिष्ठा ने 'स्वराज', 'रोड', 'मूवी', 'ब्रिक लेन', 'शैडोज ऑफ टाइम' जैसी कई ऑफ-बीट फिल्मों में काम किया है।  तनिष्ठा ने कहा कि 'पान सिंह तोमर', 'कहानी' और 'विकी डोनर' जैसी फिल्मों की सफलता से पता चलता है कि आज का दर्शक वर्ग बहुत बुद्धिमान है। दर्शक चाहते हैं कि पर्दे पर अच्छी कहानियां दिखायी जाएं। वह भी बेकार फिल्में नहीं देखना चाहते। फिल्मकारों को आखिरकार यह बात समझ में आ रही है। इस साल तनिष्ठा कई बॉलीवुड फिल्मों में दिखेंगी। इनमें 'बीएमडब्ल्यू' (बॉम्बेज मोस्ट वांटेड), 'मॉनसून', 'शूटआउट', 'देख इंडिया सर्कस' और 'आई लव एनवाई' जैसी फिल्में शामिल हैं। तनिष्ठा ने इन फिल्मों के बारे में कहा कि ये फिल्में मुख्यधारा की फिल्मों से अलग हैं। ये छोटी फिल्में हैं, इनकी स्टोरी लाइन बहुत मजबूत है।  
उन्होंने कहा कि वह एक ही जैसे किरदारों को नहीं स्वीकारती। अपनी आने वाली सभी फिल्मों में वह अलग-अलग तरह के किरदारों में हैं। तनिष्ठा ब्रिटिश फिल्म निर्देशक जो राइट की फिल्म अन्ना करेनिना में भी काम कर रही हैं। लियो टॉल्सटॉय के उपन्यास पर आधारित इस फिल्म में उनके साथ कीरा नाइटली और जूड लॉ जैसे हॉलीवुड कलाकार काम रहे हैं। फिल्म 'आई लव एनवाई' में तनिष्ठा सनी देओल के साथ काम कर रही हैं। देओल के बारे में करते हुए तनिष्ठा ने कहा कि वह बहुत ही अच्छे इंसान हैं, बहुत विनम्र हैं। उनके साथ काम करना अच्छा लगा। इस फिल्म में अपने काम से वह सबको चौंकाने वाले हैं। तनिष्ठा 1984 के भोपाल गैस कांड पर आधारित निर्देशक रवि कुमार की फिल्म 'भोपाल: प्रेयर फॉर रेन' में भी काम रही हैं। यह फिल्म इस साल प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में उनके साथ हॉलीवुड कलाकार मार्टिन सीन, मीशा बार्टन और राजपाल यादव काम कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment