Total Pageviews

Thursday, March 31, 2011

अप्रैल में खुलेगा फिल्मों का पिटारा

मुंबई. सिनेमाघर मालिक इन दिनों सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। यूँ भी मार्च का महीना उनके लिए हमेशा एक परीक्षा की तरह होता है। विद्या‍र्थी परीक्षा के कारण सिनेमाघर से दूर रहते हैं। इस बार मार्च में विश्व कप के आने से बचे-खुचे दर्शकों ने भी सिनेमाघरों से मुँह मोड़ लिया। बड़ी तो क्या छोटे बजट की फिल्में भी रिलीज नहीं हो रही है, लिहाजा सिनेमाघर वालों को समझ में नहीं आ रहा है कि वे कौन-सी फिल्म चलाए। जो भी फिल्में वे चला रहे हैं उनके शो कैंसल हो रहे हैं। यदि कोई अच्छी फिल्म रिलीज होती तो थोड़े-बहुत दर्शक तो मिलते, लेकिन फिल्मों के अभाव में सिनेमाघर वालों पर मुसीबत टूट पड़ी है। अब किसी तरह 31 मार्च तक का समय काटना है क्योंकि अप्रैल से फिल्मों का बहाव शुरू होगा। भले ही आईपीएल भी शुरू हो जाएगा, लेकिन लोग भी कब तक क्रिकेट देखेंगे। नई फिल्म रिलीज होंगी तो सिनेमाघरों में भी चहल-पहल नजर आएगी। अप्रैल के महीने में कुछ उम्दा फिल्में देखने को मिल सकती हैं। यह महीना अभिषेक बच्चन के लिए बेहद अहम है। उनकी दो फिल्म रिलीज होने वाले हैं। दम मारो दम और गेम। दोनों ही फिल्मों से नामी-गिरामी लोग जुड़े हुए हैं। फिल्म की रिपोर्ट भी अच्छी है। लगता है कि बड़े दिनों बाद अभिषेक के हाथ कामयाबी लग सकती है। 

       इन फिल्मों पर लगा है दांव

1 अप्रैल को अभिषेक की गेम रिलीज होगी। बहुत दिनों से कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई है और दर्शक सिनेमाघरों पर टूट पड़ सकते हैं। फरहान अख्तर इस फिल्म के निर्माता है. 1 अप्रैल को ही वासु भगनानी की फिल्म ‘फाल्तू’ भी रिलीज होगी। अपने बेटे जैकी भगनानी को बॉलीवुड में स्थापित करने के लिए वे दूसरा मौका दे रहे हैं। फिल्म हल्की-फुल्की और हास्य का पुट लिए हुए है और इसका म्यूजिक हिट हो रहा है।



8 अप्रैल को अनीस बज्मी की ‘थैंक यू’ रिलीज हो रही है। ‘थैंक यू’ में सितारों की भीड़ है। अक्षय कुमार अपने चिर-परिचित अंदाज में हैं। साथ में बॉबी देओल, सेलिना जेटली, इरफान खान, सोनम कपूर जैसे कलाकार हैं। अनीस और अक्षय की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर हर बार अपना जादू दिखाया है और एक बार फिर इसी जादू की उम्मीद है।

15 अप्रैल वाले सप्ताह में कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होगी, इसलिए छोटे बजट और डब फिल्म वाले इस स्थिति का फायदा उठाना चाहते हैं। तीन थे भाई, भिंडी बाजार, ए स्ट्रेंज लव स्टोरी, स्क्रीम 4 (डब), अजब जानवर (डब) जैसी फिल्में इस दिन रिलीज होगी। तीन थे भाई से राकेश ओम प्रकाश मेहरा का नाम जुड़ा हुआ है। ओम पुरी जैसा कलाकार इस फिल्म में हैं, इसलिए इस पर दर्शकों का ध्यान जा सकता है। भिंडी बाजार में केके मेनन हैं।

22 अप्रैल को दम मारो दम रिलीज होगी, जिसे रोहन सिप्पी ने बनाया है। इस समय दीपिका पादुकोण पर फिल्माए गए हॉट आइटम सांग के कारण यह फिल्म लगातार चर्चाओं में बनी हुई है। गोआ में फैलते ड्रग माफिया पर आधारित इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, बिपाशा बसु और प्रतीक बब्बर हैं। ओनीर की ‘आई एम’ , जोक्कोमॉन और अपोलो 18 (डब) भी इसी दिन रिलीज होगी।
29 अप्रैल को भेजा फ्राय 2 सिनेमाघरों में नजर आ सकती है। यह भेजा फ्राय का सीक्वल है। तुषार कपूर की ‘शोर इन द सिटी’ का भी काफी शोर है। लारा दत्ता ने बतौर निर्माता ‘चलो दिल्ली’ बनाई है। विनय पाठक के साथ सुंदर लारा ने अपनी जोड़ी जमाई है। कैसी होगी यह फिल्म यह 29 अप्रैल को पता चलेगा। कुल मिलाकर सिने प्रेमियों को अप्रैल में भरपूर मसाला मिलेगा।

वेब दुनिया से साभार

No comments:

Post a Comment