Total Pageviews

Saturday, March 26, 2011

आखिर फैसला मेरे पक्ष में रहा

मुंबई. युविका चौधरी के खाते में अभी तक एक भी बॉक्स ऑफिस हिट दर्ज नहीं है, लेकिन इस खूबसूरत अदाकारा को बी-टाउन में लगातार काम मिल रहा है। टेलीविजन की दुनिया से बी-टाउन में आई युविका ने फराह खान की फिल्म "ओम शांति ओम" में एक केमियो रोल से अपनी शुरूआत की थी, लेकिन किसी को इस फिल्म में उनका रोल याद नहीं रहा। फिर युविका को पहला सबसे बड़ा ब्रेक सिकंदर खेर के अपोजिट फिल्म "समर 2007" में मिला, लेकिन यह फिल्म भी टिकट खिड़की पर दम तोड़ गई। इसके बाद युविका को फिर चांस मिला "तो बात पक्की" में, जिसमें उनकी जोड़ी शरमन जोशी के अपोजिट बनाई गई थी, लेकिन एक बार फिर किस्मत उन्हें दगा दे गई और अब युविका अपने से उम्र में काफी बड़े अभिनेता गोविंदा के साथ "नॉटी@40 " से तीसरी बार किस्मत आजमा रही हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस रोल के लिए आयशा टकिया और अमृता राव के भी नाम सामने आए थे, पर चांस युविका को ही मिला। आखिर इस युवा अभिनेत्री ने किस तरह इन सीनियर अदाकाराओं को मात दे दी और बाजी अपने फेवर में कर ली, यह सवाल सबकी जुबान पर है। जवाब में युविका साफ करती हैं कि कास्टिंग के समय प्रोडयूसर ने उसका नाम सबसे पहले नहीं सोचा था। "दरअसल काफी पहले आयशा टकिया का इस रोल के लिए नाम आया था। बाद में प्रोडयूसर अमृता राव से भी मिले थे। पर इन अभिनेत्रियों के साथ बात जमी नहीं।" "नॉटी@40" में अपनी एंट्री के बारे में विस्तार से बताते हुए युविका कहती हैं, "प्रोडयूसर अनुज शर्मा कोई ऎसी अभिनेत्री चाहते थे, जो रोल को सूट करे। एक दिन अनुज शर्मा की पत्नी ने मुझे फोन किया कि वे मुझसे मिलना चाहती हैं। मिलने के बाद उन्होंने मुझे लुक टेस्ट के लिए भीतर भेजा, जहां मैंने गोविंदा और दूसरे कलाकारों के साथ कुछ सीन किए और मुझे अप्रूव कर लिया गया। हालांकि मुझे लेने पर काफी बहस हुई, पर आखिर में फैसला मेरे पक्ष में रहा...दो दिन बाद मैं फिल्म की शूटिंग कर रही थी।" फिल्म में नॉटी कौन बना है? गोविंदा या युविका? वे मुस्कराते हुए कहती हैं, "मैं नॉटी नहीं हूं.....मैं तो सोलह-सत्रह साल की लड़की का रोल कर रही हूं, लेकिन उसकी मेंटल एज बहुत यंग है, वह सिर्फ फिल्मों में काम करने में दिलचस्पी रखती है।" फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है.

No comments:

Post a Comment