Total Pageviews

Sunday, March 27, 2011

मैं सिर्फ ड्यूटी पर पीता हूँ

मुंबई. ’मैं सिर्फ ड्यूटी पर पीता हूँ, अपने म्यूनिसिपलिटी भाइयों से सीखो, हमेशा दो-तीन लगा के ही गटर में घुसते हैं...’, ये संवाद बोला है अभिषेक बच्चन ने। फिल्म है दम मारो दम’। इस पंच लाइन ने लोगों का ध्यान खासा आकर्षित किया है। खासतौर पर म्यूनिसिपलिटी वर्कर्स का। फिल्म के निर्देशक रोहन सिप्पी के एरिये में काम करने वाले म्यूनिसिपलिटी के कुछ कर्मचारी उनके घर पहुँचे और उन्हें धन्यवाद दिया कि किसी ने तो उनकी समस्या को समझा। बड़े परदे पर बड़े सितारे ने उनके बारे में कुछ कहा। उनका कहना है कि ज्यादातर लोग समझते हैं कि वे शराब पीने के आदी हैं, लेकिन बिना पीये गटर में घुसना उनके लिए नामुमकिन होता है। जब इस बारे में रोहन सिप्पी से पूछा गया तो उन्होंने कहा ‘फिल्म में अभिषेक पुलिस ऑफिसर है जो माफिया की गंदगी साफ करने निकला है। इसी को ध्यान में रखकर यह लाइन रखी गई है। म्यूनिसिपलिटी वर्कर्स से मैं खासा प्रभावित हूँ। जिस जगह बदबू के कारण हम नाक पर रुमाल रखने के बावजूद रूक नहीं पाते हैं, सोचिए ऐसी जगह वे साफ करते हैं। लेकिन मैंने कभी सोचा नहीं था कि वे आकर मुझे धन्यवाद कहेंगे। ‘दम मारो दम’ 22 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है।

No comments:

Post a Comment