Total Pageviews

Friday, October 28, 2011

मैं ज्यादा दिखावा नहीं चाहता

मुंबई. (देश दुनिया). बॉलीवुड में 50 साल से अधिक का समय बिताने के बाद भी अभिनेता धमेंद्र खुद को मीडिया से दूर रखना चाहते हैं। इस तथ्य को स्वीकार करते हुए धर्मेंद्र इस बात से असहज दिखे कि आज के दौर में अच्छी फिल्में प्रचार प्रसार के अभाव में असफल हो जाती हैं। धर्मेद्र ने साक्षात्कार में कहा कि लोग मुझे मीडिया से दूर भागने वाला कहते हैं। मैं मीडिया से दूर इसलिए भागता हूं क्योंकि मैं बहुत ज्यादा दिखावा नहीं चाहता। हम फिल्में बनाते हैं और लोग पसंद करते हैं, मेरे लिए पर्याप्त है। मैं अपनी निजता बरकार रखना चाहता हूं। इसीलिए मैं बहुत ज्यादा सार्वजनिक स्थानों पर नहीं दिखता। उन्होंने कहा कि हमारे समय में लोग मधुबाला, नर्गिस, दिलीप कुमार आदि के बारे में जानना चाहते थे। लेकिन वह आज नहीं दिखता क्योंकि यहां बहुत दिखावा है। सभी लोग जानते हैं कि अभिनेता कैसे रहते हैं। बढ़ती व्यवसायिकता पर उन्होंने कहा कि प्रेम व्यापार बन गया है। लोगों ने आपसी रिश्ते का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है। मैं उन दिनों को याद करता हूं जब लोग प्रेम से एक साथ रहते थे। मैं अभी भी उसी माहौल में रहता हूं। यह अभी भी मेरे जड़ों में है। उन्होंने कहा कि फिल्मकारों ने दर्शकों को प्रचार की आदत डाल दी है। अगर प्रचार नहीं होता है तो दर्शक समझते हैं फिल्म सही नहीं है। धर्मेंद्र ने कहा कि मैं अभी भी आज के दर्शकों को नहीं समझ पाया हूं। अब हम देख रहे हैं कि नायिकाएं भी अपशब्दों का प्रयोग पर्दे पर कर रही हैं, जो उन पर ठीक नहीं लगता। मैं इससे दुखी हूं।

No comments:

Post a Comment