Total Pageviews

Monday, August 22, 2011

वैवाहित विज्ञापनों से प्रेरित फिल्म बनाई

मुंबई. (देश दुनिया). वैवाहिक विज्ञापनों को अब केवल उनकी रचनात्मकता या उनकी लोगों का मनोरंजन करने की क्षमता के लिए ही नहीं जाना जाएगा। समाचार पत्रों में प्रकाशित होने वाले इन्हीं वैवाहित विज्ञापनों से प्रेरित होकर निर्देशक अली अब्बास जफर ने 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' फिल्म बनाई है। जफर ने 'कहा कि मैं रविवार को समाचार पत्रों में निकलने वाले वैवाहिकी पृष्ठ को देखने का आदी रहा हूं। यह बहुत रचनात्मक पृष्ठ होता है। उस पर कई विज्ञापनों में दुल्हन या दूल्हे की खोज के सम्बंध में लिखा होता है। इस पर हर जाति और संस्कृति के विज्ञापन होते हैं। इस पर हिंदू, मुस्लिम, सिख व अन्य धर्मो के दूल्हे, दुल्हन के लिए विज्ञापन होते हैं। रोचक बात यह है कि इन सभी विज्ञापनों में दुल्हे व दुल्हन के लिए एक ही जैसे गुणों की आवश्यकता होती है।उन्होंने कहा कि आपको एक ही पृष्ठ पर पूरा भारत मिलेगा। यह बहुत मनोरंजक है। मैंने सोचा कि यदि इस विषय पर एक फिल्म बनाई जाए तो वह बहुत मनोरंजक होगी और बहुत से दर्शकों को आकर्षित कर सकेगी। जफर ने फिल्म के लिए ऋषिकेश मुखर्जी की 'चुपके चुपके' और 'गोलमाल' फिल्मों से भी प्रेरणा ली। फिल्म में इमरान खान और कैटरीना कैफ ने अभिनय किया है। उन्होंने कहा कि आपको उन फिल्मों की कुछ झलकियां दिखेंगी, क्योंकि वे पारिवारिक, बहुत परिष्कृत और स्वच्छ फिल्में थीं। मेरी फिल्म में 'धूनकी' और 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' जैसे गीत हैं लेकिन यह एक स्वच्छ फिल्म है और इसमें जश्न जैसा माहौल है। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी यह फिल्म नौ सितम्बर को प्रदर्शित होगी। 

No comments:

Post a Comment