Total Pageviews

Thursday, December 15, 2011

कोलावेरी डी पर अनु मलिक का दावा

मुंबई. (देश दुनिया). आज-कल हरेक युवा दिलो-दिमाग पर साउथ इंडियन फिल्म थ्री का गीत वाय दिस कोलावेरी-कोलावेरी डी छाया हुआ है। लेकिन, गीतकार अनु मलिक का दावा है कि वे बहुत पहले इस धुन पर गीत बना चुके हैं। कोलावेरी गीत को गायक धनुष ने गाया है और संगीत दिया है अनिरुद्ध ने। अनु मलिक का कहना है कि कुछ साल पहले बनी फिल्म मुंबई से आया मेरा दोस्त के मशहूर गीत गांव मुझे प्यारा लगे, शहरों का किनारा लगे में वे पहले ही ऐसा संगीत दे चुके हैं। हालांकि, अनु स्पष्ट रूप से अपनी नाराजगी जाहिर नहीं कर रहे हैं, बल्कि वह तो अनिरुद्ध की तारीफ करते हुए यहां तक कह गए कि उसने बहुत अच्छा गीत बनाया है। नए लड़के हैं, उन्हें प्रोत्साहन मिलना ही चाहिए। अनु से जब घुमा-फिराकर पूछने की कोशिश की गई कि आपको बिना बताए कैसे उन्होंने आपकी धुन को कॉपी कर लिया तो उनका कहना था कि देखिए, दोनों गीतों के नोट्स और धुन मिलते तो हैं, पर मुझे नहीं पता कि उन्होंने ऐसा जानबूझकर किया या अनजाने में। उनके गीत के नोट्स मेरे गीत के नोट्स से मिल गए। मैं तो उन्हें कहूंगा, विश यू ऑल दि बेस्ट।

No comments:

Post a Comment