नई दिल्ली. (देश दुनिया). फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन ने गुरुवार को कहा कि यदि कोई पर्यावरण मुद्दे पर फिल्म बनाने के लिए धन देता है तो वह उसमें खुशी खुशी अभिनय करेंगे। यहां एक पर्यावरण पुरस्कार समारोह में बच्चन ने कहा, ‘यदि कोई पर्यावरण मुद्दे पर फिल्म में धन लगाने को इच्छुक है तो मैं उसमें अभिनय करना चाहूंगा। मैं उसमें सहर्ष अभिनय करूंगा।’ बतौर फिल्मी हस्ती पर्यावरण के लिए काम करने को लेकर उन्हें इस समारोह में ग्रीन ग्लोबल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। हालांकि इस बात को लेकर भ्रम था कि कौन उन्हें यह पुरस्कार प्रदान करेगा क्योंकि अर्नोल्ड श्वाजनेगर उपस्थित नहीं थे। उन्हें ही अभिषेक बच्चन को पुरस्कार देना था । निमंत्रण पत्रों पर इस बात का जिक्र था कि हालीवुड स्टार श्वाजनेगर जूनियर बच्चन को यह पुरस्कार देंगे।हालांकि जूनियर बच्चन ने कहा, ‘मुझे इस बात का कोई पता नहीं था कि मुझे अर्नोल्ड से यह पुरस्कार मिलने वाला था। मुझे बस इतना कहा गया था कि मुझे यह पुरस्कार मिलेगा। मैं उनसे मिला भी नहीं हूं।’ जाने माने पर्यावरणविद आर के पचौरी ने उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया।