Total Pageviews

Thursday, June 23, 2011

मैं हमेशा विमान से कूदना चाहता था


मुंबई. (देश दुनिया). फिल्म 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' में अभिनेता अभय देओल ने समुद्र में गोताखोरी और गायकी का मजा तो लिया ही लेकिन कुछ जोखिम भी उठाए। फिल्म के एक दृश्य के लिए वह आकाश में एक विमान से कूदे थे। अभय ने बताया, "मैं हमेशा विमान से कूदना चाहता था और मुझे इस फिल्म में यह मौका मिल गया, लेकिन यह डरावना था। मैं विमान से अपने पीछे एक अन्य व्यक्ति को बांधकर कूदा था। वह प्रशिक्षक था और उसके साथ पैराशूट बंधा हुआ था। मैं पहली बार ऐसा कर रहा था इसलिए यह जरूरी था। पहले प्रयास में आपके साथ किसी का होना जरूरी है।" उन्होंने कहा, "प्रशिक्षक ने विमान का दरवाजा खोल दिया था और वह दरवाजे पर ही अपने पैर लटका कर बैठ गए। मैं भी उनके साथ बंधा था। मैंने उनसे कहा कि या तो वह अंदर बैठें या कूद जाएं, मैं इस स्थिति में नहीं रह सकता। जब हम कूदे तो मेरा विचार तुरंत बदल गया और मुझे लगा कि मुझे वापस जाना चाहिए लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते. यह और भी डरावना था।" वैसे अभय ने शूटिंग के दौरान समंदर में गोताखोरी का खूब आनंद लिया। वह कहते हैं कि उन्हें गोताखोरी बहुत पसंद है और इस फिल्म में उन्हें यह अवसर मिला। जोया अख्तर के निर्देशन में बनी 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' तीन दोस्तों की कहानी है। फिल्म में ऋतिक रोशन, फरहान अख्तर और अभय ने अभिनय किया है। महिला नायिकाओं में काल्की कोचलीन और कैटरीना कैफ शामिल हैं। अभय ने इस फिल्म के लिए पहली बार एक गीत भी गाया है। यही नहीं उन्होंने 'सीनोरिटा' गीत पर ऋतिक के साथ ठुमके भी लगाए हैं। उन्होंने कहा, "गीत गाना मजेदार रहा। मैं एक गायक नहीं हूं, इसलिए मैं थोड़ा डरा हुआ था लेकिन मैं नृत्य करने की बजाए गाने में ज्यादा रुचि ले रहा था। मैं नृत्य के लिए कभी उत्साहित नहीं रहा। मैंने बहुत अनिच्छा के साथ नृत्य किया। हमने शूटिंग से पहले तीन दिन तक नृत्य का अभ्यास किया था।"  यह फिल्म 15 जुलाई को प्रदर्शित होगी। 

No comments:

Post a Comment