Total Pageviews

Tuesday, July 26, 2011

खतरों के खिलाड़ी की विजेता आरती छाबड़िया


मुंबई.(देश दुनिया). कलर्स टीवी पर प्रसारित रिएलिटी शो 'फीयर फैक्‍टर-खतरों के खिलाड़ी-4' की विजेता आरती छाबड़िया  का कहना है कि शो के होस्‍ट अक्षय कुमार उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा थे.अक्षय कुमार के साथ फिल्‍म 'आवारा पागल दीवाना' में काम कर चुकीं आरती ने कहा, 'पूरे शो के दौरान अक्षय प्रेरणास्रोत बने रहे. मैं पहले से ही उन्‍हें जानती थी इसलिए उनके साथ काफी सहज थी. वो एक महान होस्‍ट हैं. वो न सिर्फ अपना काम बेहतर ढंग से करते हैं, बल्कि अपने प्रतियोगियों की ताकत और कमजोरी को भी अच्‍छी तरह समझते हैं. वो हमें हमेशा प्रोत्‍साहित करते थे. उन्‍होंने कहा, 'एक बार मैं स्‍टंट करने में बहुत डर रही थी और तब अक्षय मेरे पास आए और कहने लगे, 'ये लड़की हार मानने वालों में से नहीं है'. इन शब्‍दों को किसी और से नहीं बल्कि खुद अक्षय के मुंह से सुनकर कोई भी अपना सर्वश्रेष्‍ठ देगा. यह केवल एक उदाहरण है वो इस तरह की बातें पूरे शो में सभी प्रतियोगियों से कहते रहते थे. वो काफी मजाकियां हैं और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्‍छा है'. खतरनाक स्‍टंटों का सामना कर आरती और उनके साथी धवल ठाकुर ने शनिवार रात प्रसारित ग्रैंड फिनाले में गायिका मौली दवे और धीराज को हरा दिया. शो की शूटिंग दक्षिण अफ्रीका में की गई थी. इससे पहले आरती छाबड़िया शो से बाहर हो गईं थी, लेकिन बाद में वाइल्‍ड कार्ड एंट्री के जरिए उन्‍होंने दुबारा वापसी की. आरती के मुताबिक, 'यह पूरी यात्रा उतार-चढ़ाव भरी रही. मैं अकसर 'माइंडब्‍लोइंग' शब्‍द का इस्‍तेमाल करती थी, लेकिन शो जीतने के बाद मैंने इसका असली मतलब जाना है. खतरों के खिलाड़ी की यात्रा माइंडब्‍लोइंग रही. उन्‍होंने कहा, 'मैंने काफी कुछ सीखा. मैं अब ज्‍यादा आत्‍मविश्‍वासी हो गई हूं. शुरुआत में मैं ऊंचाई, पानी, आग और कीड़े-मकौड़ों से काफी डरती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है. 28 वर्षीय आरती छाबड़ि‍या ने शो की शूटिंग शुरू करने से पहले ट्रेनिंग ली थी. आरती के मुताबिक, 'शो में आने से पहले मैंने सोचा कि इसे जीतने के लिए ताकत की जरूरत है इसलिए मैंने काफी ट्रेनिंग ली. मैंने काफी साइक्लिंग और तैराकी की. लेकिन फिर भी शो के तीसरे हफ्ते में ही मेरी घर वापसी हो गई. मुझे एहसास हुआ कि शो जीतने के लिए आंतरिक शक्ति और विश्‍वास की जरूरत है. अपनी जीत की खुशी मना रही अभिनेत्री का कहना है कि वो फिल्‍मों में जरूर वापसी करेंगी. उन्‍होंने कहा, 'मैं इस पल का आनंद ले रही हूं और छोटी-मोटी चोटों से उबरने की कोशिश कर रही हूं. लेकिन आप मुझे जल्‍दी फिल्‍मों में देखेंगे. मेरे पास कुछ प्रोजेक्‍ट हैं. मैं एंकरिंग और डांसिंग जैसी तमाम चीजें कर सकती हूं, लेकिन अभिनय मेरा जुनून है'. गौरतलब है कि फिल्‍म 'तुमसे अच्‍छा कौन है' (2002) से आरती छाबड़िया ने बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था और बाद में उन्‍होंने 'आवारा पागल दीवाना' और 'शूटआउट एट लोखंडवाला' जैसी फिल्‍में की थीं. 

No comments:

Post a Comment